About Us

Morningebooks.com पर आपका स्वागत हैं। 💖

Morningebooks.com क्या है�

Morningebooks.com एक ऐसी वेबसाइट है जहां आप बेहतर जीवन के लिए प्रेरणा पा सकते हैं। यहाँ पर हम एजुकेशनल कंटेंट शेयर करते हैं। इस ब्लॉग पर हम स्टडी से सम्बंधित, महान लोगों की बायोग्राफी,मोटिवेशनल और इंस्पिरेशनल कोट्स, सफलता के लिए रास्ते, और सफलता के लिए बहुत सारी फ्री ईबुक्स हिंदी में हम शेयर करते हैं। 

Morning eBooks नाम ही क्यों रखा?

मैं इंस्टाग्राम पर एक पेज बनाना चाहता है जिसमे मैं इंस्पिरेशनल और मोटिवेशनल कंटेंट शेयर करना चाहता था, जिससे लोगों के लाइफ में कुछ परिवर्तन आ सके। तब मेरे माइंड में बहुत से नाम आये थे लेकिन उनका यूजर नाम उपलब्ध नहीं था। तो मेरे माइंड में आया कुछ अलग सोच के बनाया जाये फिर मॉर्निंग आया फिर मैंने उसे ईबुक्स से जोड़ कर मॉर्निंगईबुक्स नाम रखा, और उसी पेज के नाम पर एक ब्लॉग भी हैं।  

Morning eBooks का मतलब क्या है?

Morning – सुबह (अंधकार को ख़त्म करने वाला)

eBooks – इलेक्ट्रॉनिक पुस्तकें (आभासी किताबें)

Morningebooks = जीवन का अंधकार को ख़त्म करने वाला ब्लॉग!

इसलिए अगर आप इस ब्लॉग को फॉलो करते है और सभी पोस्ट को पढ़ते हैं तो आपके जीवन का अंधकार ख़त्म कर सकता है, और आपके सोचने का तरीका बदल सकता है, और धीरे धीरे आपके विचार के साथ आपकी लाइफ भी बदल जाएगी, क्योकिं हम इस ब्लॉग में इतनी वैल्यू देने की कोशिस करते हैं की अगर कोई व्यक्ति आ कर इस ब्लॉग को पढ़े तो उसकी लाइफ में कुछ न कुछ परिवर्तन जरूर आये।  

इस ब्लॉग को बनाने का हमारा उद्देश्य यही है की लोग इस ब्लॉग के माध्यम से अपने जीवन में एक सफल व्यक्ति बनें और आगे बढ़ें। यहां इंस्पिरेशनल पोस्ट के साथ लाइफ एंड बिजनेस में ग्रोथ के लिए सीख सकते हैं। क्योंकि इस ब्लॉग पर मैं प्रेरित करने वाले पोस्ट के साथ साथ छात्र और Business Man या Entrepreneurs से संबंधित शैक्षिक सामग्री भी यहां पोस्ट करता रहता हूं।

तो हमारा इस ब्लॉग को बनाने का मुख्य कारण यही हैं की जो लोग मेरी तरह संधर्ष कर रहे हैं उन्हें उनकी मंज़िल मिलने में थोड़ा आसानी हो सके। क्योंकि मुझे पता है की सफलता पाने की ज़िद्द बहुत ही दुःख देती हैं लेकिन जो लोग उस दुःख का सामना करके आगे बढ़ जाते हैं केवल वही सफल हो पाते हैं। 

मैं अपने पूरे दिल से चाहता हूँ की इस दुनिया में कोई भी व्यक्ति किसी भी तरह परेशानी या दुःख में ना रहें, कोई भी व्यक्ति गरीब हो या अमीर कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन खुश होना चाहिए। और अगर कोई गरीब व्यक्ति से अमीर बनना चाहता हैं तो आसानी से बन सकें यही हमारा उद्देश्य है।  

About me 

My Name is Sanjay Yadav, I am Struggling for Success and to do Something Great in Life, Because I want to be an Inspiration for those people who are Searching Success, Happiness and Contentment in life. 

💚💙 खुश रहो और खुशियाँ बाटते रहो !🧡💛

Admin – Sanjay Yadav

E-mail – [email protected]